Whatsapp Typing Status कैसे छुपाएं। इसकी पूरी जानकारी

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर आज का हमारा टॉपिक है की आप अपने Whatsapp Typing Status कैसे छुपाएं इसकी पूरी जानकारी देने वाले है। क्या आप भी Whatsapp पर Typing Status कैसे छुपाएं जानना चाहते हैं, अगर हाँ तो आप बिलकुल ही सही जगह पर आये हैं, Whatsapp पर जब भी हम किसी के साथ Chat करते हैं तो उस व्यक्ति के मोबाइल में Typing Status दिखाई देता हैं।

whatsapp typing status

जिससे वह व्यक्ति बहुत ही आसानी से समझ जाता हैं की हम उसके लिए मैसेज लिख रहे हैं, लेकिन अगर आप बिना Typing Status दिखाए टाइपिंग करना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़े। Whatsapp पर हमें कई सारे फीचर मिलते हैं जिससे हम अपने Chating एक्सपीरियन्स को बेहतर बना सकते हैं, जैसे WhatsApp Voice Message Preview, Online Status Hide करना, Whatsapp पर Wallpaper लगाना, Whatsapp Delete हुए Message Recover करना तथा और भी कई सारे फीचर मिलते हैं।

Read: WhatsApp के View Once फीचर को ऐसे करें इस्तेमाल

लेकिन आज की पोस्ट में हम आपको Whatsapp पर Typing Status कैसे Hide करें के बारे में बताने वाले हैं तो चलिए स्टेप बाय स्टेप जानकारी प्राप्त कर लेते हैं।

Whatsapp पर Typing Status कैसे छुपाएं

दोस्तों Whatsapp पर Typing Status को छुपाने या Hide करने के लिए आपको किसी भी Third Party App को Download करने की जरुरत नहीं हैं, इसके लिए आपको सिर्फ अपने मोबाइल में कुछ सेटिंग करने की जरुरत हैं जिसके बारे में हम स्टेप बाय स्टेप जान लेते हैं।

How to Hide Typing Status in Whatsapp in Hindi

दोस्तों Whatsapp पर Typing Status छुपाने का तरीका बहुत ही आसान हैं, इसे फॉलो करके आप भी अपना टाइपिंग स्टेटस छुपा सकते हैं।

Step-1. Whatsapp पर टाइपिंग स्टेटस हाईड करने के लिए सबसे पहले अपने मोबाइल का Net यानि Internet Connection Off कर लें।

Step-2. अब अपने मोबाइल में Whatsapp को ओपन करें और जिसे भी Message भेजना चाहते हैं उसकी Chat Open करें और आप जो भी मैसेज भेजना चाहते हैं वो Type कर लें।

Step-3. Message Type करने के बाद Send के बटन पर क्लिक करके मैसेज भेज दे तथा व्हाट्सप्प से बाहर निकल जाएँ। आप चाहे तो मैसेज नेट चालू करने के बाद भी भेज सकते हैं।

Step-4. अब आप अपना Intenet या Data On कर लें जिससे आपका मैसेज Send हो जायेगा, इस तरीके से आप बहुत ही आसानी से बिना Typing Status दिखाए Chat कर सकते हैं।

2. Whatsapp पर Typing Status कैसे Hide करें (दूसरा तरीका)

दोस्तों अगर आपको बिना टाइपिंग स्टेटस दिखाए Message भेजने की ज्यादा जरुरत पड़ती हैं तो ऊपर बताये तरीके से आपको काफी परेशानी हो सकती हैं क्योंकि इसमें आपको बार-बार इंटरनेट बंद और चालू करने की जरुरत पड़ेगी, लेकिन इसका समाधान भी हैं।

आप अपने मोबाइल में नार्मल Whatsapp की बजाय GB Whatsapp, YO Whatsapp या FM Whatsapp का इस्तेमाल कर सकते हैं, Whatsapp के इन MOD APK में आपको कई सारी Customization मिल जाती हैं, जहाँ से आप अपना Typing Status भी हाईड कर सकते हैं।

Conclusion

तो दोस्तों अब आपको समझ में आ गया होगा की Whatsapp पर Typing Status कैसे छुपाएं, क्योंकि अगर आप Whatsapp पर अपना Online Status Hide कर देते हैं तो भी जब आप टाइपिंग करते हैं तो Typing स्टेटस दिखाई देता हैं।

लेकिन अगर आप इन तरीको का इस्तेमाल करते हैं तो आपका टाइपिंग स्टेटस नहीं दिखाई देगा, उम्मीद करता हूँ जानकारी आपको जरूर पसंद आई होगी इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें।

Please follow and like us:

Leave a Comment

Your email address will not be published.