Temporary Email Id कैसे बनाये पूरी जानकारी

हेलो दोस्तों स्वगत है आपका हमारे ब्लॉग पर आज का हमारा टॉपिक है की आप एक Temporary Email Id कैसे बनाये और इसके साथ Temporary Email Id बनाने के तरीके क्या है इसकी आपको पूरी जानकारी मिलेगी। आपको बता दे की हम किसी भी Website पर Visit करते है तो उस Website के सरे Feature को Use करने के लिए हमें उस Website में लॉगिन करना पड़ता है। लेकिन Internet पर बहुत सारी ऐसी Websites होती है जिनको आप बिना Sign-up किये Access नहीं कर पाते है। 

Temporary Email Id

इसलिए जब हम उस Websites पर अपनी Original Email Id से Login कर लेते है तो हमारे Mail Box में बहुत सारे Spam Emails आने शुरू हो जाते है। जिनकी वजह से हमें बहोत ज्यादा प्रॉब्लम होने लगती है। इस कंडीशन में हमारे ईमेल हैक होने के भी चांस होते है। तो आपको इसके लिए Temporary Emails का ही यूज़ करना चाहिए। 

Read: Email Marketing क्या है और Email Marketing कैसे करे

Spam Emails से आपकी Mobile की Battery पर Load ज्यादा पड़ता है। जिसकी बजह से आपके Mobile की Battery खत्म हो जाती है। इसलिए आपको किसी Unauthorize Website पर Temporary Email के साथ Sign-up करना चाहिए। इस Post में हम आपको Temporary Email कैसे बनाते है और किस तरह Verify करते है इसके बारे में पूरी जानकारी देने वाले है। 

Temporary Email Id कैसे बनाये?

  • सबसे पहले आपको “Temp Mails” नामक Website पर आना है
  • इसके बाद आपके सामने एक Email Id दिख जाएगी
  • आपको Email Id को Copy करना है और अपनी उस Website के Sign-up Page में Copy करके Next पर Click करना है
  • Friends अगर Website किसी भी प्रकार का OTP Verification मांगती है तो आपको दोबारा से “Temp Mails” पर आना है और आपको आपका OTP थोडा नीचे Scroll करके मिल जायेगा
  • आप इस OTP को Copy करने Sign-up Website के Verification Box में Paste करके OTP को Verify कर सकते है

Conclusion:-

मुझे उम्मीद है कि आपको हमारे द्वारा दी गई Temporary Email Id कैसे बनाये की जानकारी आपको जरूर पसंद आई होगी। अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो आप हमारे इस Post को Social Media पर Share जरूर करे। अगर इस Post से Related आपके मन में कोई सवाल है तो आपको हमको नीचे Comment Box के जरिये पूंछ सकते है

Please follow and like us:

Leave a Comment

Your email address will not be published.