Photo का Background कैसे हटाए 5 सेकंड में

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर आज का हमारा टॉपिक है की किसी भी Photo का Background कैसे हटाए सिर्फ 5 सेकंड में ( How to Remove Image Background in hindi )। आपको बता दे की बहोत से लोगो को अपनी फोटो खिचवाने का बहोत ही ज्यादा शौक होता है। जिसके लिए वो लोग तरफ तरह के मोबाइल एप्लीकेशन और वेबसाइट को सर्च करते रहते है। जिससे की वो लोग अपनी फोटो को अच्छा दिखा सके। जिसमे कोई भी बुरी बात नहीं है हम सभी को कही न कही किसी भी फोटो में अच्छा दिखना बहोत ही पसंद है। जिसके लिए आप भी जरूर चाहोगे की आपके फोटो भी अच्छी आये। 

Photo का Background कैसे हटाए

आपको बता दे की फोटो को edit करते टाइम एक बहोत ही बड़ी दिक्कत होती है वो है की फोटो का बैकग्राउंड कैसे बदले। जो की एक बहोत ही बड़ा टास्क हो जाता है। जरा सोचिये की आपके एक क्लिक पर आपके फोटो का बैकग्राउंड हट जाये। तो कितना बढ़िया होगा। तो इसी बातों का ध्यान रखते हुए। हमने आपके लिए एक ऐसी वेबसाइट लाये है। जिससे आप किसी भी फोटो का बैकग्राउंड को हटा सकते हो 5 सेकंड में। 

Read:- Mobile Phone की Screen Recording कैसे करे

मान लीजिये आप फोटो खिचवाते हो और उसका बैकग्राउंड आपको पसंद नहीं आ रहा है। तो उस समय आप गूगल पर ये जरूर सर्च करोगे की Photo का Background कैसे हटाये। जिससे की आप अपना मन चाहा बैकग्राउंड को वह पर लगा सको। जिससे की आपके फोटो और भी अच्छी हो जाएगी। तो आपको हम इस पोस्ट में यही बताने जा रहे है की आप फोटो का बैकग्राउंड कैसे बदले। तो चलिए जानते है जानने के लिए पोस्ट को पूरा पढ़े। 

Photo का Background कैसे हटाए

आपको बता दे की किसी भी फोटो का बैकग्राउंड हटाने के लिए आपको सबसे पहले उस फोटो को अपने मोबाइल या फिर कंप्यूटर में सेव कर ले। जिससे की आपको वो फोटो ढूंढने में आसानी हो। आप इसको अपने मोबाइल या कंप्यूटर से भी कर सकते हो। जानने के लिए हमने आपको निचे सारे स्टेप बताये है जिनका यूज़ करके आप फोटो का बैकग्राउंड हटा सकते हो। 

1 – सबसे पहले आप अपने मोबाइल और कंप्यूटर के ब्राउज़र को ओपन कर ले। फिर ब्राउज़र में remove.bj वेबसाइट को ओपन कर ले।

Photo का Background remove kare

2 – फिर आपको होम पेज पर ही फोटो को सलेक्ट करने का ऑप्शन मिल जायेगा। आप वहा से अपनी फोटो को सलेक्ट कर ले। 

3 – अपनी फोटो को सेलेक्ट करते ही आपके सामने आपकी फोटो का बैकग्राउंड हट के सामने आ जायेगा। 

Photo का Background hataye

4 – फिर आप उस फोटो को अपने मोबाइल और कंप्यूटर में डाउनलोड कर सकते हो। 

तो इस तरह से आप अपने Photo का Background हटा सकते हो। वो भी बिना किस मोबाइल app के। फिर आप फोटो को कोई भी बैकग्रॉउंड दे सकते हो और अपनी फोटो को अच्छा दिखा सकते हो। फिर आप चाहो उसको किसी को सेंड या फिर सोशल मीडिया पर शेयर भी कर सकते हो जिससे आपके फोटो पर लाइक और कमेंट बहोत ज्यादा आ सकते है। 

Conclusion 

मुझे उम्मीद है की अब आपको ये पता चल गया होगा की Photo का Background कैसे हटाए वो 5 सेकंड में। यदि आप भी अपने फोटो का बैकग्राउंड हटाना चाहते हो तो आप इस वेबसाइट का यूज़ कर सकते हो। 

अगर आपके मन में सुझाव है तो आप हमसे कमेंट के जरिये बता सकते हो। हम उसको जरूर अपने ब्लॉग में यूज़ करेंगे। यदि आपको ये पोस्ट पसंद आया हो तो आप इस पोस्ट को दुसरो के साथ शेयर भी कर सकते हो। इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका बहोत धन्यवाद है। 

Please follow and like us:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!