Paytm से पैसे कैसे कमाए 2021 पूरी जानकारी हिंदी में

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर आज हम जानेंगे की Paytm से पैसे कैसे कमाए और Paytm से पैसे कमाने के तरीके क्या है। आप सभी लोगो को ये तो पता होगा की paytm क्या है और इसका इस्तेमाल कैसे करते है। आज पूरी दुनिया में लोग Paytm को पैसे के लेन देन और मोबाइल रिचार्ज से लेकर बिल pay करने लिए होता है। मगर इस पोस्ट में हम आपको ये बताने वाले है की Paytm से पैसे कैसे कमाए। इन सभी जानकारी लेने के लिए आपको इस पोस्ट को पूरा पढ़ना होगा तभी आप इसके बारे सही तरीके जान पाओगे।

Paytm से पैसे कैसे कमाए

आजकल के ज़माने में कौन है जो ऑनलाइन पैसा नहीं कमाना चाहता है। अगर आपको घर बैठे ही पैसे मिलने लग जाये तो कितना अच्छा होगा बस एक मोबाइल एप्लीकेशन use करके तो कितना अच्छा होगा। आपको इंटरनेट पर ऐसे बहोत सारी मोबाइल एप्लीकेशन मिल जाएगी जिसे इस्तेमाल करके आप घर बैठे पैसा कमा सकते हो और अपनी earning कर सकते हो तो चलिए बिना देरी किये हुए जानते है की Paytm से पैसे कैसे कमाए।

Read:- Quora से पैसे कैसे कमाए 2020 पूरी जानकारी हिंदी में

Paytm क्या है What is Paytm 

Paytm एक Online Wallet के साथ एक शॉपिंग वेबसाइट है। इसके फाउंडर विजय शेखर शर्मा है इन्होने इसे 2010 से स्टार्ट किया था। मगर अब paytm बहोत सरे फील्ड में काम करती है जैसे Paytm Banking, Money Trasnfer, Bill Pay, Online Recharge और बहोत सरे चीजों के लिए काम करती है। 

यदि आप Paytm से पैसा कमाना चाहते हो तो इससे पैसे कमाने के बहोत सरे सोर्स है जिसे use करके आप Paytm से पैसा कमा सकते हो। Paytm से पैसा कमाने के यहाँ बहोत सारे तरीके है जैसे कैशबैक, एफिलिएट मार्केटिंग, अपने प्रोडक्ट को बेच कर, paytm का product बेचकर, promocode का use करके और भी बहोत सारे तरीके है। ये आपको आगे पोस्ट पढ़ कर पता चलेगा। तो इसी तरह इस पोस्ट पर बने रहिये। 

इस सभी तरीको को use करके आप Paytm से पैसे कमा सकते हो। Paytm एक बहोत ही बड़ी और विस्वसनीय कंपनी है इस पर आप आंख बंद करके भरोसा कर सकते हो। इसकी एक बहोत अच्छी बात ये है की इससे पैसे कमाए को आप अपने बैंक अकाउंट और Paytm वॉलेट में आसानी से ट्रांसफर कर सकते हो। 

Read:- Google Admob से पैसे कैसे कमाए पूरी जानकारी

Paytm से पैसे कैसे कमाए

तो दोस्तों अभी तक आप सबने ये जाना की Paytm क्या है और इसको क्यों use करे। तो अब ये टाइम आ गया है की आप ये जान सके की Paytm से पैसे कमाने के कौन से तरीके है। जिससे आप भी पैसा कमा सकते हो। तो चलिए जानते है। 

1 – Affiliate Marketing से कमाए 

जब आप गूगल पर सर्च करते हो की इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए तो आपके सामने सबसे पहले Affiliate marketing का नाम सामने आता है। जिसे use करके आप महीने का लाखो रुपये कमा सकते हो। अगर आपको ये नहीं पता की Affiliate Marketing क्या होती है तो आप इस लिंक पर क्लिक करके जान सकते है। 

Paytm से affiliate मार्केटिंग करने के लिए आपको Paytm के affiliate में जाके वह रजिस्टर करना होगा जिससे वो आपको अपने प्रोडक्ट का एफिलिएट लिंक देदे और उसे प्रमोट करके आप पैसा कमा सको। एफिलिएट के अंदर आपको प्रोडक्ट को बेचना होता है वो भी अपने अफिलिएट लिंक से जो भी उस प्रोडक्ट को खरीदेगा उससे आपको कुछ कमिशन मिलेगा। ये कमीशन प्रोडक्ट पर depend करता है। 

अपने एफिलिएट लिंक को प्रमोट करने के लिए आप सोशल मीडिया का भी use कर सकते हो। 

2 – Cashback से कमाए  

ये आपको पता है की Paytm एक ऑनलाइन वॉलेट के साथ शॉपिंग कंपनी है। जो आपको कैशबैक के जरिये पैसा कमाने का ऑफर भी देती है। आप ऑनलाइन शॉपिंग कही से भी कर सकते हो मगर paytm आपको शॉपिंग के साथ कैशबैक भी देती है। जिससे कोई भी सामान आपको बहोत ही काम रेट में मिल जाता है। 

अगर आप paytm से अपना मोबाइल या DTH, Postpaid , Electric bill, Gas बिल को भरते हो तो आपको यहाँ पर कूपन कोड को use करके आप Paytm से पैसा कमा सकते हो। 

3 – Paytm Seller बनके कमाए 

Paytm से पैसा कमाने का बहोत ही अच्छा तरीका है Paytm Seller बनके आप इससे महीने का लाखो रूपए कमा सकते हो। Paytm Seller का मतलब होता है आप ऑनलाइन शॉप खोल रहे है। जिससे आप वह पर अपना सामान ऑनलाइन बेच सकते हो। इसी को Paytm Seller कहते है। 

Paytm Seller बनने के लिए आपको paytm के Seller पेज पर रजिस्टर करना होगा। जब आपका seller अकाउंट खुल जाये तो वहा पर आपको अपने प्रोडक्ट की लिस्टिंग करनी होगी। जिससे कोई भी यूजर आपके प्रोडक्ट के बारे में पढ़ कर उस प्रोडक्ट का ऑडर दे सके। जिसे आप अपना प्रोडक्ट बेचकर वहा से पैसा कमा सकते हो। 

4 – Game खेलकर पैसा कमाए 

अब आपको ये तो पता चल गया होगा की paytm से पैसे ट्रांसफर और वॉलेट में पैसे add कर सकते हो। और साथ ही आप अपना मोबाइल को रिचार्ज करके वह से पैसा कमा सकते हो। मगर Paytm ने एक और तरीका दिया है पैसा कमाने का वो है Game खेलकर आप यहाँ से पैसा कमा सकते हो। 

Paytm First Gamer के नाम से नया प्रोजेक्ट स्टार्ट किया है। जिसमे यूजर गेम खेल कर पैसा कमा सकता है। यहाँ यूजर को सिंपल गेम खेलना होता है और उस गेम को जितने वाले को पैसे मिलते है। 

अभी तक लोगो को यही पता था की paytm सिर्फ पैसे के लेन देन के लिए use होता है मगर बहोत ही काम लोग है जो जानते है की paytm से पैसे कमाए जाते है। आज आपको इस पोस्ट में ये पता चला है की paytm से कैसे पैसे कमाते है। 

Paytm क्यों Use करे 

मैंने आपको सभी को पहले ही बता दिया है की Paytm एक बहोत बड़ी कंपनी है जिसे दुनिये के करोड़ो लोग इस्तेमाल कर रहे है। जिन्होंने paytm को use करके एक बहोत बड़ी कंपनी बना दी है। तो मेरे ख्याल से आपको भी use करना चाहिए। तो चलिए जानते है जी Paytm की क्या विशेषताए है। 

1- Paytm का use करके आप पैसे का लेन देन आसानी से कर सकते हो बिना किस रिस्क के। 

2- Paytm से आप अपने बैंक अकाउंट को आसानी से लिंक कर सकते हो। और कही से भी आप पैसे अपने Paytm अकाउंट में ट्रांसफर करवा सकते हो। 

3- Paytm ने अपने user के लिए एक Paytm Mall नाम का शॉपिंग वेबसाइट open किया है। जिससे उसके यूजर वह से शॉपिंग कर सके। 

4- Paytm से कैशबैक और एफिलिएट मार्केटिंग से घर बैठे पैसे कमा सकते हो। 

5- Paytm में आप गेम खेलकर पैसा कमा सकते हो। और आप खुद को एंटरटेन भी कर सकते हो।

Read:- Telegram से पैसे कैसे कमाए पूरी जानकारी 

Paytm से पैसे कमाने के तरीके 

मुझे उम्मीद है की आपको मेरी ये पोस्ट Paytm से पैसे कैसे कमाए जरूर पसंद आयी होगी। इस ब्लॉग पर आप ऐसे ही ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीको के बारे में सीखते रहोगे। हमारा यही motive है की सभी लोग खुद ऑनलाइन पैसा कमाए। यहाँ पर आपको बहोत इंटरनेट से पैसे कमाने के तरिके मिलेंगे। जिन्हे आप use करके आप भी कमा सकते हो। 

अगर आपके मन के Paytm से पैसे कैसे कमाए को लेके कोई भी डाउट है तो आप हमे कमेंट करके पूछ सकते हो हम उसका उत्तर देने की पूरी कोशिश करेंगे। यदि आपको ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो आप इसे दुसरो के साथ हो। यह पोस्ट पढ़ने के लिए आपका बहोत धन्यवाद। 

Please follow and like us:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!