Paytm Credit Card के लिए Apply कैसे करे पूरी जानकारी

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर आज का हमारा टॉपिक है की Paytm Credit Card के लिए Apply कैसे करे। इसके साथ हम यह भी जानेगे की इसको apply करने का क्या आसान तरीका है और साथ ही इस कार्ड से मिलने वाले benifits के बारे में भी जानेगे। कुछ टाइम पहले Paytm ने अपना Debit Card लांच किया था। जिसकी मदद से आप किसी भी बैंक के एटीएम से पैसे निकल सकते हो। other बैंक के एटीएम की तरह और आप इससे ऑनलाइन शॉपिंग और अपने EMI भी बनवा सकते हो। वैसे आपको बता दे की Paytm ने अपने कस्टमर्स को बहोत सारी सुविधा दे राखी है। जिसका पता आपको आगे पोस्ट पढ़ने के बाद ही पता चलेगा। 

Paytm Credit Card के लिए Apply कैसे करे

आपको बता दे की Paytm ने अब अपने कस्टमर्स के लिए और सुविधा देने लिए अपना Credit Card निकाल दिया है। जिससे की अपन Paytm के कस्टमर्स को बहोत ही ज्यादा बेनिफिट्स भी मिलने वाले है। Paytm ने दो तरह के क्रेडिट कार्ड मार्किट में लाये है वो भी SBI के साथ मिलकर। आपको बता दे की यह Credit Card एक फिजिकल कार्ड है जिसको आप दुसरो बैंक के कार्ड की तरह ही यूज़ कर सकते हो जैसे की और बैंको के Credit Card होते है। 

Read:- Paytm से पैसे कैसे कमाए पूरी जानकारी हिंदी में

Paytm Credit Card Apply करने के लिए आपको सबसे पहले इस कार्ड के बारे जानना होगा की इसके टर्म एंड कंडीशन क्या है और इसके बेनिफिट्स क्या मिलने वाले है। जो की आपको हम अपने पोस्ट के जरिये बताने वाले है। तो चलिए जानते है की इसके क्या बेनिफिट्स है और इसको कैसे apply करे। जानने के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़े। 

Paytm Credit Card क्या है 

आपको बता दे की Paytm कंपनी ने SBI bank के साथ मिलकर अपने दो Credit Card को लांच कर दिया है। जो की सभी बैंको के क्रेडिट कार्ड की तरह ही होंगे। इनको आप सभी जगह पर यूज़ कर सकते हो। जैसे और बैंक के क्रेडिट कार्ड को यूज़ करते हो। इन कार्ड की मदद से आप ऑनलाइन शॉपपिंग और EMI भी बनवा सकते हो। 

Paytm ने अपना बैंक को बहोत ही पहले अपने कस्टमर्स के लिए खोल दिया था लेकिन अब इसने अपना क्रेडिट कार्ड की कस्टमर्स के लिए उपलब्ध करा दिया है। जिससे paytm के कस्टमर और भी ज्यादा हो गए है। अब जानेगे की Paytm ने कौन से दो Credit Card को लांच किया है। तो चलिए जानते है। 

1. Paytm SBI Card

Paytm का यह basic credit है जो उनके customers जो Paytm का यूज़ करते है उनके लिए है। अगर आप Paytm SBI card को लेते हो तो यहाँ पर आपको बहुत ज्यादा benefits मिलते है और इसका annual fee 499 रुपये है। 

आपको बता दे की Paytm first subscription 750 रुपये का देती है। जिसमे आपको बहोत सारे cashback, discount offers customer मिलते है। यदि आप इस Paytm SBI credit card को लेना चाहते हो तो आप यह कार्ड बिलकुल फ्री में मिल जायेगा। 

2. Paytm SBI Select Card:

यह Paytm का बहोत ही अच्छा क्रेडिट कार्ड है। जिसमे offer और cashback basic card से ज्यादा मिलते है। यह कार्ड आपको फ्री में नहीं मिलेगा। इसके लिए आपको 1499 रुपये का annual fee देना पड़ेगा। चुकी इसका annual fees ज्यादा है तो इसलिए आपको इसमें बेनिफिट्स भी ज्यादा मिलेंगे। 

Paytm Credit Card के लिए Apply कैसे करे?

यदि आप Paytm Credit Card को लेना चाहते हो और इसके लिए ऑनलाइन अप्लाई करना चाहते हो तो इसके लिए आपके पास Paytm का मोबाइल application होना चाहिए वो भी पूरा वेरीफाई हो। तभी आप इसके लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हो। 

अगर आप इसके लिए इंरेस्टेड हो तो आप हमारे द्वारा बताये गए स्टेप्स को फॉलो करके ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हो। जानने के लिए सभी स्टेप्स को फॉलो करे। 

1 – सबसे पहले अपने मोबाइल में Paytm का App Open कर ले। फिर वहा सर्च बॉक्स में क्रेडिट कार्ड लिखकर सर्च करे। 

Paytm Credit Card

2 – जब आप सर्च करेंगे को आपके सामने क्रेडिट कार्ड का आइकॉन दिखेगा जिसपर आप क्लिक करके अप्लाई कर दे। 

how to apply Paytm Credit Card

3 – फिर आपके सामने एक फॉर्म आएगा उसके अंदर अपनी पूरी डिटेल भरे जैसे नाम पता माता पिता का नाम और पैन कार्ड नंबर और एड्रेस आदि। 

4 – जब फॉर्म पूरा भरने के बाद आपको एक बटन मिलेगा जिसपर join waitlist पर क्लिक करे। 

आपको बता दे की अभी केवल क्रेडिट कार्ड के लिए फॉर्म ही भरा जा रहा है। जब Paytm Credit Card आ जायेगा तो सबसे पहले जिन लोगो ने इसके लिए अप्लाई किया है उनको ही सबसे पहले उनको ही मिलेगा। 

Conclusion 

मुझे उम्मीद है की अब आपको ये पता चल गया है की Paytm Credit Card के लिए Apply कैसे करे और साथ में ये भी की Paytm ने कौन कौन से अपने दो क्रेडिट कार्ड को लांच किया है। यदि आप भी इस क्रेडिट कार्ड को लेना चाहते हो तो। आप हमारे द्वारा बताये गए steps को फॉलो कर सकते हो। और अपना क्रेडिट कार्ड को ले सकते हो। 

यदि आपके मन में इसको लेके कोई भी सवाल है तो आप हमे कमेंट करके पूछ सकते हो। हम उसका उत्तर देने की पूरी कोशिश करेंगे। अगर आपको यह जानकारी पसंद आयी हो तो आप इस पोस्ट को दुसरो के साथ शेयर भी कर सकते हो। इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका बहोत धन्यवाद है। 

Please follow and like us:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!