What is JioGlass क्या है पूरी जानकारी

Hello दोस्तों स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर तो आज हम यहाँ जानेगे की JIOGlass क्या है और ये कैसे काम करता है और आप इसे कैसे खरीद सकते है। Recently Reliance Jio का annual conference हुआ है और इसके अंदर जिओ के owner मुकेश अम्बानी ने जानकारी दी है की उन्होंने Google से Jio में $5 Billion का investment किया है। इसके साथ JIO ने अपने कुछ नए products को भी मार्किट में लांच किये है जिसमे से एक JioGlass भी है। हम यहाँ पर आपको इसी के बारे में जानकारी देने वाले है की JioGlass क्या है? यह किस काम में आता है? और आप इसे कैसे ख़रीदे सकते है? इस सभी के बारे में जाने के लिए आपको इस पोस्ट को पूरा पढ़ना होगा नहीं तो आप अच्छे से समझ नहीं पायेगी। 

JIOGlass क्या है

मेरे ख्याल से आपको ये बात नहीं पता होगी की Mukesh Ambani की अब Net worth $72 Billion हो चुकी है और अब ये दुनिया के top 5 richest person में से अपनी जगह बनाई है। आप सभी को ये पता होगी की Jio के बाद से Reliance Industry ने अपने आप को पूरी तरह से Digital बनाने को और कदम बढ़ा दी है और अब जिओ सरे digital प्रोडक्ट बना रहा है। 

Read:- Dedicated IP Address क्या है

जो की आने वाले समय के लिए digital world जरुरी है. जिसमे से एक है Virtual Reality यानि VR और JioGlass इसी का एक प्रोडक्ट है। तो चलिए इसके बारे में थोड़ा और विस्तार से जानते है। जानने के लिए पोस्ट पूरा पढ़े। 

JioGlass क्या है? 

जिओ का यह Virtual Reality का advanced technology solution है जिसमे सभी तरह के Personal और corporate सुविधाएं दी गयी है। अभी तक आप लोगो ने VR से gaming का इस्तेमाल किया है लेकिन Jio ने इसको बहोत ही एडवांस्ड लेवेल पर पंहुचा दिया है। 

JioGlass आपको देखने में तो बिलकुल normal धूप वाले चश्मे की तरह है लगेगा लेकिन आपको इसके अंदर जो technology मिलेगी वो तो कमाल की है। आप जब इसके Glass का डेमो देखेंगे तो आपको लगेगा की यह तो केवल फिल्मो में ही होता है। 

JioGlass के 75 ग्राम के इस चश्मे में आपको सभी तरह की technology मिलने वाली है। जिसमे Artificial Intelligence भी add है और advanced electronics technologies का भी use कर रखा है। 

आप लोगो ने अभी तक VR headset के जरिये से 3D movies और gaming से एंटरटेन हुए है लेकिन JioGlass से आप 3D video calling भी कर सकते है। ये आपको पढ़ने से जायदा देखने में मज़ा आएगा। 

 JioGlass के Features

अभी तक JIO कंपनी ने इसके बारे में बहुत ज्यादा जानकारी नहीं दी है और बस अभी तक लोगो को Highlighted JioGlass specifications के बारे में बताया गया है। जबसे लोगो ने इसके बारे में सुना है तो तबसे लोग JioGlass price के बारे में जानना चाहते है लेकिन हमे जिओ की तरफ से इसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिली है। आपको अभी कुछ specifications 3D enabled VR के कुछ features के बारे में आपको जरूर बता सकते है। 

  • JIOGlass एक 75 ग्राम का नार्मल चश्मे वाला device होगा। 
  • इसमें आपको Video call और 3D Meeting की फीचर होगी। 
  • इसमें मीटिंग में presentation, डाक्यूमेंट्स या कोई भी नार्मल file शेयर कर सकते है। 
  • आप इसमें अपनी Screen शेयर कर सकते है और किसी दूसरे का स्क्रीन को देख सकते हैं। 
  • JioGlass में आपको 25 apps मिलेंगे जिसमे entertainment, learning, gaming, meeting, shopping जैसे सभी facilities भी शामिल है और आप इसका इस्तेमाल करके ऑनलाइन शॉपिंग भी कर सकते है। 
  • JioGlass के जरिये teacher बच्चो को ऑनलाइन real class जैसा पढ़ा सकते है। 
  • इसमें आपको बेहतर technologies use करने को मिलेंगे जिसमे से होलोग्राफिक भी एक है इसके माध्यम से आप किसी भी 3d object को बेहतर तरीके से समझ सकते है। 

JioGlass कैसे ख़रीदे?

JioGlass के बारे इतना पढ़ने के बाद आपका मन कर रहा होगा की आप इसको खरीद ले। मगर आपको इसके लिए थोड़ा इंतजार करना होगा क्युकी अभी तक कंपनी ने इसके प्राइस के बारे में कुछ नहीं बताया है। क्युकी अभी इनका JIO Meet मार्किट में आया यही। जो की इसी ने अपना सिक्का जमाया हुआ है। तो अभी आपको इसके लिए इंतजार करना पड़ सकता है। 

Read:- ClickBank क्या है 50$ Daily कैसे कमाए पूरी जानकारी

Conclusion 

मुझे उम्मीद है की आपको ये पोस्ट JIOGlass क्या है और JIO Glass के feature के बारे में पढ़ कर बहोत ही अच्छा लगा होगा। अगर आप भी इसको लेने के इच्छुक है तो आपको भी इसके लिए wait करना पड़ सकता है। 

अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगी हो तो आप इसको दुसरो के साथ शेयर भी कर सकते हो इस पोस्ट को पढ़ने के लिए बहोत धन्यवाद है। 

Please follow and like us:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!