Internet से पैसे कैसे कमाए 2021 – Internet से पैसे कमाने के तरीके

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर आज का टॉपिक हमारा बहोत ही interesting है। Internet से पैसे कैसे कमाए और internet से paise kamane के तरीके क्या है। आज हम इन दोनों टॉपिक को अपने ब्लॉग में cover करने वाले है। क्युकी आजकल बहोत सारे लोगो का खर्चा सिर्फ नौकरी पूरा नहीं हो पा रहा है। क्युकी आज के इस मोर्डर्न ज़माने में सभी के खर्चे अपनी सैलरी से ज्यादा हो गए है। इसलिए लोग इंटरनेट पर बैठ कर यही सर्च करते रहते है की। घर बैठकर internet से paise कैसे कमाए और इसके best तरीके क्या हो सकते है जिससे की वो लोग अपने लिए Part-time वर्क करके online पैसा कमा सके। तो आज हम आपके सभी doubt इस पोस्ट में पुरे कर देंगे। 

Internet से पैसे कैसे कमाए

अगर आप मेरी ये पोस्ट को पढ़ रहे है तो मुझे यकीन है की आप भी internet से पैसा कमाना चाहते हो या आप भी कोई अच्छा तरीका ढूंढ रहे को जिससे आप भी online paisa kama सको। तो ये पोस्ट आप जैसे भाई और बहनो के लिए है जो भी अपना पार्ट-टाइम काम करके इंटरनेट से पैसा कमा सके। वैसे आपको इंटरनेट पर पैसा कमाने के आपको बहोत सारे तरीके मिल जायेगे जिससे आप ऑनलाइन पैसा कमा सकते हो। मगर एक सही तरीका पता होना आपको बहोत ही जरुरी है की जिससे आप बहोत ही कम समय में जल्दी और ज्यादा पैसा कमा सकते हो। तो आज मैं आपको Internet Se Paise कमाने के तरीके बताने वाला हूँ की जिससे जान कर आप बहोत ही जल्दी पैसा कमाने जाओगे। तो चलिए जानते है की वो बेस्ट तरीके कौन से है जिससे आप इंटरनेट से अच्छा पैसा कमा सकते हो। तो चलिए शुरू करते है Internet से पैसे कैसे कमाए । सभी तरीको के बारे में जानने के लिए आपको ये पोस्ट पूरा पढ़ना होगा। 

Internet से पैसे कैसे कमाए 

अगर आप इंटरनेट पर ये ढूढ़ने जाओगे की इंटरनेट से पैसे कैसे कमाये तो आपको हजारो तरीके मिल जायेगे। मगर आपके लिए प्रॉब्लम तब शुरू होती है की आपको उन हजारो तरीको में से वो best तरीके आपको अपने लिए चुनना है। तो आज हम इस पोस्ट में आपको उन हजारो तरीको में से आपको वो बेस्ट तरीके बताने वाला हूँ की आपके लिए कौन सा तरीका अच्छा होगा जिससे आप जल्दी से इंटरनेट से पैसा कमाना start कर दे। तो चलिए जानते है। 

1- Blogging करके 

Internet से पैसा कमाने में blogging नंबर one पर है अगर आपको ये नहीं पता है की Blogging Se Paise Kaise Kamaye तो आप मेरी ये पोस्ट पढ़ सकते है यहाँ पर आपको वो सारी details मिल जाएगी जिससे आपको blogging से पैसा कमाने में हेल्प मिलेगी। 

वैसे मैं आपको इस पोस्ट में blogging के बारे में आपको बता दूँ की ब्लॉग्गिंग क्या होती है। ब्लॉग्गिंग एक content management system है। जिसपे आप अपने इंट्रेस्ट के according आप पोस्ट लिखते हो। जिससे लोग उस topic को गूगल में सर्च करके उसके बारे में ऑनलाइन पढ़ते है उसी को blogging कहते है। अपने इंट्रेस्ट को अपने ऑनलाइन वेबसाइट पर लिखना। अब आपके मन में ये question आ रहा होगा की ये blogging कैसे करते है और इसके लिए आपको क्या चाहिए। तो चलिए वो भी जानते है। 

Blogging start करने से पहले आपको एक topic select करना होगा जिससे आप कम से कम 100 पोस्ट लिख सको। और उसके बाद आपको चाहिए होगी अपने हो टॉपिक के according एक Domain Name इसे आप ब्लॉग का नाम भी कह सकते हो। मगर इंटरनेट की दुनिया में इसको Domain कहते है ये आपको online खरीदना होगा।

 Read:- Blog पर Traffic कैसे बढ़ाये

अब बात आती है Hosting की अब ये hosting क्या होती है। इसको भी मैं आपको बता देता हूँ। आपको internet पर अपने ब्लॉग के लिए आपको एक space जगह खरीदनी होती है जहा पर आप अपने ब्लॉग को एक जगह दे देते है। समझ लीजिये आपको अपने ब्लॉग के लिए इंटरनेट की दुनिया में जमीन ली है। मगर ये आपको हर साल इसका चार्ज देना होता है। इसी को होस्टिंग कहते है। अब बात आती है की ये होस्टिंग कहा से ख़रीदे तो इसके लिए बहोत सारी कंपनी है जो होस्टिंग बेचती है। मगर इनमे से भी बहोत सारी कंपनी आपको बेवकूफ बना देती है। इसलिए आपको एक अच्छी कंपनी का पता होना बहोत ही जरुरी है। अगर आप Best Hosting Company के बारे में जानना चाहते हो तो आप लिंक पर क्लिक करके जान सकते हो। 

अगर आप सच में Blogging से पैसा कमाने के बारे में जानना चाहते हो तो आप इस लिंक पर क्लिक करके पूरी जानकारी डिटेल में ले सकते हो Blogging से पैसे कैसे कमायें। 

2-Youtube Channel शुरू करे 

Youtube पैसा कमाने के लिए दूसरे नंबर पर आता है। अपना यूट्यूब चैनल चला के लोग यहाँ से महीने में लाखो रूपये की earning कर रहे है। ये आप भी आसानी से कमा सकते हो। इसके लिए आपको सही जानकारी होनी बहोत ही जरुरी है जिससे आप जल्दी से जल्दी youtube से पैसा कमा सकते हो। अगर आपको youtube के बारे में पूरी जानकारी चाहिए की Youtube से पैसे कैसे कमाए तो आप मेरी ये पोस्ट को पढ़ सकते हो यहाँ आपको पूरी जानकारी डिटेल में मिल जाएगी। 

एक Youtube Channel शुरू करने के लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं चाहिए और कोई इन्वेस्टमेंट भी नहीं है। इसलिए आपको एक Topic चुनना होगा जिसपे आप अपना वीडियो बना सके। और इसके साथ आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। आपको रोज एक video यूट्यूब पर अपलोड करनी होगी। शुरू में आपको वीडियोस पर व्यूज नहीं आएंगे मगर जैसे आपको चैनल तीन महीने पुराना होने लगेगा वैसे आप के वीडियो पर व्यूज भी आने लगेंगे। इसके लिए आपको कुछ equipment की जरुरत होगी। जैसे कैमरा या मोबाइल और इंटरनेट इन्ही चीजों से आप अपना यूट्यूब चैनल स्टार्ट कर सकते हो।

अगर आप यूट्यूब पर जल्दी से वीडियोस पर व्यूज बढ़ाना चाहते है तो आप मेरे इस पोस्ट को पढ़ सकते है की आप अपने Youtube Videos पर Views कैसे बढ़ाये। अगर आप youtube से पैसे कमाना चाहते है और जल्दी तो आप मेरी इस पोस्ट को पढ़ कर आप यूट्यूब से जल्दी पैसा कमा सकते हो। इसके लिए आप यहाँ क्लिक करे Youtube से Paise कमाने के तरीके। 

3-Affiliate Marketing करे 

Affiliate Marketing ऑनलाइन पैसा कमाने के बहोत ही अच्छा जरिया है। इससे लोग महीने का लाखो रूपए कमा रहे है अगर आपको ये नहीं पता की affiliate marketing क्या होता है तो आप इस लिंक पर क्लिक करके जान सकते है की एफिलिएट मार्केटिंग से पैसा कैसे कमाया जाता है। और इसके बेस्ट तरीके कोन से है। तो आपको इस पोस्ट में थोड़ा बता देता हूँ की affiliate marketing क्या होती है। 

Affiliate Marketing को करने के लिए आपको उन वेबसाइट का एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन करना पड़ता है। जो अपना एफिलिएट प्रोग्रम को चलती है। जैसे Amazo, Flipkart or Snapdeal और भी ऐसी कंपनी है जो अपना एफिलिएट प्रोगाम को चलती है। आपको बस वह से किसी भी प्रोडक्ट का एफिलिएट लिंक generate करके उसको प्रमोट करना होता है। अगर कोई भी आपके द्वारा दिया गए लिंक से वो प्रोडक्ट खरीद लेता है तो उसका आपको कंपनी कमीशन देती है। इसी से आपकी earning होती है। 

अगर आपको ये नहीं पता की अपने affiliate लिंक को कैसे प्रमोट करे तो आप इस पोस्ट को पढ़ सकते है। Affiliate Link को कैसे Promote करे। 

4-Freelance Work करे 

Freelance काम करके भी आप घर बैठे इंटरनेट से पैसे कमा सकते हो। अगर आपके पास कोई technical skill है जैसे web development, Digital Marketing, Graphics Designing, Video Editing तो आप भी फ्रीलान्स काम करके पैसा कमा सकते हो। इसके लिए आपको freelance वेबसाइट पर जाके अपना account बनाना होता है। Waha पर आपको थोड़ी बिडिंग करनीं होती है। जिससे की आपको ऑनलाइन काम मिल सके। ऐसा करके आप भी घर बैठे महीने के लाखो रूपए कमा सकते हो। 

Read:- Instagram से पैसे कैसे कमाए पूरी जानकारी

5-Course Sale करके 

यदि आपके पास कोई टेक्निकल स्किल है तो आपको उसका कोर्स बना के लोगो को बेच सकते हो। फिर चाहे वो PDF और Video फॉर्मेट में हो। मगर उसके लिए आपको अपने प्रोडक्ट की थोड़ा मार्केटिंग करनी होगी। जिससे लोग आपको जाने और आपके प्रोडक्ट को जब लोगो को इस कोर्स पर trust हो जायेगा तो आपका कोर्स भी सेल हो जायेगा। जिससे आप महीने का अच्छा खासा पैसा कमा सकते हो। 

Conclusion 

मुझे उम्मीद है की आपको अब ये पता लग गया होगा की Internet से पैसे कैसे कमाये । अगर आप भी इंटरनेट से पैसे कमाने के बारे में सोच रहे है तो आप इस सभी बताये गए तरीको को use करके आप भी महीने का लाखो रूपये कमा सकते हो। और ये Internet से पैसे कमाने के तरीके बहोत ही अच्छे है। इन सभी तरीको को use करके सभी लोग अच्छा पैसा कमा रहे है। 

अगर आपके मन में अभी कोई question है तो आप हमसे comment करके पूछ सकते हो। हम उसका उत्तर देने के पूरी कोशिश करेंगे। और आपको ये पोस्ट Internet से पैसे कैसे कमाए अच्छी लगी हो तो आप इस पोस्ट को दुसरो के साथ और सोशल मीडिया पर शेयर कर सकते हो। जिससे दूसरे भी online paisa कमा सके। यह पोस्ट पढ़ने के लिए आपका बहोत धन्यवाद। 

Please follow and like us:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!