Google Task Mate App से पैसे कैसे कमाए 2021 पूरी जानकारी

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर आज का हमारा टॉपिक है की Google Task Mate App से पैसे कैसे कमाए ? आपको हम बता दे की Google ने हाल ही में भारत में टास्क मेट ऐप का beta version लांच किया है। यहाँ पर आप कोई भी आसान सा काम करके पैसा कमा सकता हो। इस aap पर काम को दो हिस्सों में बाटा गया है। जिसमे पहला काम Field Tasks और दूसरा Sitting Tasks है। आपको तो पता ही होगा की इस तरह के एप्लिकेशन में अक्सर लोगो के साथ बहोत ही ज्यादा धोखा धड़ी होते है। तो आप जैसे बहुत से लोगो के मन में यह सवाल आ रहा होगा की क्या Google Task Mate App का इस्तेमाल करना सही रहेगा या नहीं ? 

Google Task Mate App से पैसे कैसे कमाए

तो आपको हम बता दे की यह एक Google का प्रोडक्ट है। तो इस लिए इस एप्लिकेशन का यूज़ करना सही है। इसके आलावा आप जैसे लोगो के मन सबसे ज्यादा सवाल यही आ रहा होगा की है जैसे की Google Task Mate App से पैसे कैसे कमाएँ? इस ऐप के साथ हमें क्या सरल कार्य करने होंगे? Google टास्क मेट रेफरल कोड / निमंत्रण कोड क्या है जो ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए आवश्यक है? तो आपके इन सभी सवालो के जवाब जानने के लिए आपको हमारी पोस्ट पढ़नी होगी और आप यह भी जानोगे की Google Task Mate App Se Paise Kaise Kamaye इस आर्टिकल में आपको बताने वाले है की जानने के लिए इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़े.

Read: Google से पैसे कैसे कमाए 2021

Google Task Mate App क्या है?

आपको बता दे की कुछ हफ्ते पहले Google सर्च इंजन कंपनी ने टास्क मेट ऐप को लॉन्च किया है। यह ऐप आपको अब Google Play Store पर उपलब्ध है। कोई भी इस App पर दिए गए टास्क को पूरा करके पैसा कमा सकता है। यह ऐप अभी केवल एंड्रॉइड वर्जन में उपलब्ध है। आप इस टास्क मेट ऐप के जरिए ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए किसी भी एंड्रॉइड मोबाइल डिवाइस का उपयोग कर सकते हैं। Google टास्क मेट iPhone / IOS डिवाइस के लिए अभी नहीं बनाया गया है। 

Google Task Mate App से जुडी कुछ बाते 

  • Google Task Mate App प्ले-स्टोर पर बीटा वर्जन में है और इस एप्लिकेशन को Google ने बनाया है।  
  • Google Play Store पर इस एप्लिकेशन के 500K से भी अधिक डाउनलोड्स हो चुके है। 
  • Google Task Mate App में अकाउंट बनाना बिलकुल फ्री है। 
  • इस एप्लिकेशन का रजिस्ट्रेशन और इस एप्लिकेशन में दिए जाने वाले कार्य पूरी तरह से ऑनलाइन है। 

Read: MPL Game Se Paisa Kaise Kamaye

Google Task Mate App में अकाउंट कैसे बनाये

Step 1- सबसे पहले आपको Google Play Store पर जाना है और वह Google Task Mate App को डाउनलोड कर लेना है आप निचे दिए गए Download बटन पर क्लिक करके भी इस एप्लिकेशन को डाउनलोड कर सकते है।  

Step 2- इस App को डाऊनलोड करने के बाद आपको इस एप्लिकेशन को ओपन करना है एप्लिकेशन ओपन करने के बाद यह आपके मोबाइल में जो ई-मेल लॉगइन है उस ई-मेल को अपने आप डिटेक्ट कर लेगा उसके बाद आपको निचे दिए गए “Get Started” के बटन पर क्लिक करना है। 

Step 3- उसके बाद भाषा सिलेक्ट करने का ऑप्शन आएगा इंग्लिश और हिंदी आपको इन दोनों भाषाओ में से किसी एक भाषा का चयन करना है। 

Step 4- जब आप भाषा का चयन करने के बाद आपसे invitation code या referral code माँगा जायेगा अगर आपके पास रेफरल कोड है तो आपको उस रेफरल कोड को वहा पर डाल दे और निचे दिए गए “Continue” वाले बटन पर क्लिक करे। 

Step 5- Continue पर क्लिक करने के बाद आपको फिर से भाषा का सेलेक्ट करना होगा। फिर आपके बहुत सी भाषाएँ दिखाई देगी आपको उनमे से किसी भी एक भाषा को सेलेक्ट करना आप जिस भाषा का चयन करेंगे आपको एप्लिकेशन भी उसी भाषा में दिखाई देगा। 

Step 6- उसके बाद आपके सामने task mate early access program terms आ जाएगी आपको उन टर्म्स एंड कंडीशन को पूरा पढ़ लेना है और निचे दिए गए “Accept Access” के बटन पर क्लिक करना है आपका Google Mate Account एक्टिव हो जायेगा। 

Google Task Mate App से पैसे कैसे कमाए? 

दोस्तों जैसा की इस एप्लिकेशन के नाम से ही आपको पता चल गया होगा की इस एप्लिकेशन में आपको कुछ टास्क को पूरा करना होता है। जिसके लिए आपको पैसे मिलते है लेकिन आपको हम बता दे की इस एप्लिकेशन से केवल वही लोग पैसे कमा सकते है। जिनके पास Google Task Mate App का रेफरल कोड से लॉगिन किया होगा। अभी इस एप्लिकेशन को गूगल ने वर्तमान समय में बीटा वर्जन में ही लांच किया है। इसलिए बहोत ही कम लोगो के पास इसका रेफरल कोड है। आपको चिंता करने की कोई जरुरत नहीं है कुछ ही दिनों में इस एप्लिकेशन को सभी लोगो के लिए लॉन्च कर दिया जाएगा।  

Google Task Mate App से पैसे कमाने के लिए आपको कुछ टास्क को पूरा करना होता है। यह टास्क मेट ऐप आपको बहोत ही आसान काम कराती है जो दुनिया भर के व्यवसायों द्वारा पोस्ट किए जाते हैं। मीन्स व्यवसाय इन छोटे कार्यों के लिए Google से संपर्क क्र रहे है । Google उन्हें अपने पेज पर दिखाने के लिए व्यक्तियों को एक प्लेटफार्म प्रदान कर रहा है। आपको निचे Google Task Mate App पर दिए जाने वाले कुछ टास्क बताये गए है। 

1) अपने नजदीकी restaurants की एक तस्वीर लें। 

2) अपनी प्राथमिकताओं के बारे में सर्वेक्षण के सवालों के जवाब दें। 

3) अंग्रेजी से अपनी स्थानीय भाषाओं में अनुवाद करें। 

इस app में आप केवल उन्हीं काम को पूरा कर सकते हैं जिन्हे आप बड़े ही आसानी से कर सकते हो। आप उन कार्यो को छोड़ सकते है जिन्हे आप पसंद नहीं करते या जिनमे आपकी रूचि ना हो। 

Read : Blogging Se Paisa Kaise Kamaye

Google Task Mate रेफरल कोड क्या है?

अभी के समय में, यह Google Task Mate ऐप भारत में बीटा वर्जन में है। भारत में Quora, Telegram, Twitter, जैसे बहोत सारी सोशल मिडिया प्लेटफार्म पर Google टास्क मेट रेफरल कोड के बारे में लोग बात कर रहे है। आपको बता दे की बहोत सारे लोगो कई सोशल मिडिया प्लेटफार्म जा के लोग बस यही पूछ रहे हैं कि Google टास्क मेट ऐप रेफरल कोड कैसे प्राप्त करें। 

तो आपको हम बता दे की यह केवल limited testers के लिए ही है। यदि आपके पास एक रेफरल कोड है, तो आप इस app के जरिये पैसा कमा सकते हो। और अगर आपके पास अभी तक कोई रेफरल कोड नहीं है। तो इसमें चिंता की कोई बात नहीं बहुत ही जल्द Google की तरफ से रेफरल कोड मिल जायेगा। आपको बता दे की आपको कई लोग सोशल मिडिया प्लेटफॉर्म्स पर आपको इस एप्लिकेशन के लिए रेफरल कोड देंगे। लेकिन आपको हम बता दे की आपकी इन सभी फर्जी लोगो से सावधान रहे क्योकि इससे आपका डिवाइस हैक हो सकता है। 

Google Task Mate App पर काम करने के तरीके 

जैसा की आपको बता दे की इस एप्लीकेशन पर आपको दो प्रकार के ही कार्य हैं जो आपको Google टास्क मेट पर मिलते है। उनमें से एक Sitting Tasks है और दूसरा Field Tasks है तो चलिए इन दोनों तरीको के बारे में जानते है।  

1. Sitting Tasks जैसा कि आपको इसका नाम से ही पता चल गया होगा की, Google टास्क मेट पर Sitting Tasks वे हैं जिन्हें आप एक जगह, घर या किसी अन्य स्थान पर बैठकर काम सकते हैं। आम तौर पर यह छोटे कार्य है इनमें अंग्रेजी से एक वाक्य को अपनी मूल भाषा में ट्रांसपर करना या इसके विपरीत, प्रूफरीडिंग के बाद छोटे वाक्यों को फिर से लिखना, Google अनुवाद के लिए एक वाक्य या शब्द रिकॉर्ड करना आदि कार्य शामिल है। 

2. Field Tasks Google टास्क मेट पर उपलब्ध कार्य की दूसरी और उच्च भुगतान श्रेणी Field Tasks है। इस काम के लिए आपको बहार घूमना पड़ता है। यानि की टास्क में आपको बाहरी टास्क को पूरा करना होता है। आपको इसमें कोनसे भी टास्क मिल सकते है उदाहरण के लिए अपने पास वाले रेस्टोरेंट की तस्वीर ले और एप्लिकेशन में अपलोड तस्वीर के साथ-साथ आपको इंट्रो भी लिखना पड़ सकता है। जिससे Google को स्थान ढूंढ़ने में मदत होती है और वह सर्च किये जाने पर लोगो को उस स्थान की जानकारी दे सकते है। 

Google Task Mate App से पैसे कैसे निकाले

आपको बता दे की जब आपने गूगल टास्क मेट ऐप से पैसे कमा लिए है तो अब आपको उन पैसे को निकलने के लिए आपके Google Task Mate अकाउंट में $10 डालर पुरे होने चाहिए जब आपके अकाउंट में $10 डालर कमा लेते हो तब आप उन $10 डॉलर्स को भारतीय करंसी में बदल सकते हो। Google आपके ई-वॉलेट / बैंक खाते में पैसा ट्रांफर कर देता है।  

इसके लिए आपको सबसे पहले अपने Google Task Mate App के Payment सेक्शन को अपडेट करना होगा यानि की अपने बैंक खाते को या ई-वॉलेट को अपने Google Task Mate एप्लिकेशन में add करना होगा। अकाउंट add करने के बाद आपको बस अपने profile section में जाना है और “cash out” वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है। जिससे आपके द्वारा कमाए हुए पैसे सीधे आपके बैंक अकाउंट में ट्रांफर कर दिए जाते है।

Google Task Mate App से जुड़े FAQ 

Google Task Mate App किस कंपनी का है? 

Google Task Mate App Google द्वारा बनाया गया एक मोबाइल एप्लिकेशन है। 

क्या Google Task Mate App का इस्तेमाल सभी लोग कर सकते है? 

अभी इसको गूगल टास्क मेट ऐप बीटा वर्जन में लॉन्च किया गया है। इसी लिए जिन लोगो के पास इस एप्लिकेशन का रेफरल कोड होगा अभी केवल वही लोग इस एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर सकते है। 

Google Task Mate App में कितने पैसे होने पर बैंक में ट्रांफर कर सकते है ?

Google Task Mate App में आपको अपने बैंक में ट्रांफर करने के लिए आपके Google Task Mate में $10 डालर होने पर आप अपने अकाउंट में ट्रांफर कर सकते हो। 

Google Task Mate App से पैसे कैसे मिलते है? 

इस एप्लिकेशन में आपको बहोत ही आसान से कामो को पूरा करना होता है। और इन कार्यो को पूरा करने के लिए आपको इस एप्लिकेशन से आपको पैसे मिलते है।

क्या Google Task Mate App सुरक्षित है? 

यह एप्लीकेशन Google द्वारा बनाया गया है। यह एप्लिकेशन 100 % सुरक्षित है। 

Google Task Mate App से पैसे कैसे निकाले? 

Google Task Mate App से पैसे निकालने के लिए आपको इस एप्लिकेशन के साथ अपने बैंक अकाउंट या ई-वॉलेट को जोड़ना होता है। जिससे की आप पैसो को सीधे अपने बैंक आकउंट में ट्रांसफर कर सकते हो। 

Conclusion

मुझे यकीं है की आपको अब ये पता चल गया होगा की Google Task Mate App से पैसे कैसे कमाए । अगर आप भी घर बैठे या फिर फिल्ड का काम करके अपने मोबाइल से पैसा कमाना चाहते हो तो। आप भी इस Google Task Mate App का इस्तेमाल कर सकते हो। यदि आपके मन में कोई भी सवाल है तो आप हमे कमेंट के जरिए पूछ सकते हो हम उसका उत्तर देने की पूरी कोशिश करेंगे। 

यदि आपके पास अभी तक कोई रेफरल कोड नहीं मिला है तो आप इसके लिए भी कमेंट कर सकते हो। हम आपको रेफरल कोड देने की पूरी कोशिश करेंगे।

अगर आपको ये पोस्ट अच्छी लगी हो तो आप इस पोस्ट को दुसरो के साथ शेयर भी कर सकते हो। इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका बहोत ही धन्यवाद है। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *