Google News में अपनी Website को कैसे Add करे

 हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर आज का हमारा टॉपिक है की आप Google News में Website को कैसे Add करे? ये पोस्ट आपके लिए बहोत ही important होने वाली है। यहाँ हम आपको Step by Step पूरी जानकारी देने वाले है की आप अपनी वेबसाइट को Google News कैसे Add कर सकते है। 

Google News में Website को कैसे Add करे

आपने अक्सर गूगल पर देखा होगा की आप जब भी कुछ गूगल पर सर्च करते हो तो आपको कोई News देखने को मिलती है। तो कुछ न्यूज़ वेबसाइट trending में आपको दिखती है। ये वो वेबसाइट होते है तो google news के जरिये आपको दिखाई देती है। यदि आप भी अपने वेबसाइट को गूगल के ट्रेंड में दिखाना चाहते तो तो आपको भी ये जानना होगा की आप वेबसाइट को कैसे google news में submit कर सकते हो। 

Read:- Instagram से Image और Video Download कैसे करे

यदि हम आपको सीधे भाषा में बताये तो Google News में आप अपनी वेबसाइट पर मिंटो में लाखो विजिटर ला सकते हो। अगर आपकी वेबसाइट को एक बार google News से अप्रूवल मिल जाये तो। Google News से आपको अप्रूवल लेने के लिए कुछ बातो का ध्यान रखना पड़ेगा जिससे की वो आपके वेबसाइट को disproved न कर दे। तो चलिए जानते है की इसके लिए आपको किन बातों का ख्याल रखना है। 

जरुरी बातें Google News के लिए 

  • अपने वेबसाइट पर Quality Content पोस्ट करे। 
  • Tittle को अच्छे से लिखे। 
  • Daily पोस्ट करे वेबसाइट में। 
  • Content कम से कम 500 word का होना चाहिए। 
  • Content के साथ images और videos का use जरूर करे। 
  • वेबसाइट पर ads लगाए। 
  • वेबसाइट में जरुरी पेज Contact Us, About Us, Support इत्यादि ज़रूर रखें।
  • वेबसाइट के लिए अच्छा थीम को use जो लोडिंग स्पीड अच्छी हो। 
  • Post में permalink का जरूर ध्यान रखे। 
  • News Keywords को Permalinks के लिए use करे। 

Read:- Google ‘Add Me To Search’ क्या है Google People Card कैसे बनाये

यदि अपने अपनी वेबसाइट को Google News में सबमिट करने की सोच रहे हो तो आपको कुछ इन बातों का जरूर ध्यान रखना होगा जिससे की आपकी वेबसाइट approved हो जाये। यदि आप Google News के बारे में और जानकारी लेना चाहते हो तो आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हो। तो चलिए अब जानते है की आप Google News में अपनी Website को कैसे Add करे जानने के लिए पोस्ट को आगे पढ़े। 

Google News में Website कैसे Add करे?

तो अभी तक आप लोगो को गूगल न्यूज़ के बारे में काफी कुछ पता चल गया होगा। अब हम आपको Step by Step पूरी जानकारी देने वाले है की आप अपने Google News में अपनी Website को कैसे Add करे। तो चलिए जानते ही इसके बारे में। 

Step 1) सबसे पहले आप Google News Publish Center की Website को ओपन करे। 

Step 2) Add Publication के Option पर Click करे। 

Step 3) फिर एक Popup Open होगा। जहा पर अपनी Website या फिर अपनी वेबसाइट का नाम देना है और Save पर Click करना है।

Step 4) आपके सामने एक Page Open ही जायेगा । इसमें आपको कुछ information भरनी है, जैसे नाम, डिस्क्रिप्शन, वेबसाइट लिंक, कांटेक्ट और ईमेल। 

Step 5) फिर आपके सामने एक Sections का Page आ जायेगा। आपको New Sections के ऊपर Click करना है और फिर आपको Feed के Option पर Click करना होगा । इसके बाद आपके सामने नया Page खुलेगा। फिर उस फॉर्म को सही से भरे। 

Step 6) फिर आपको वेबसाइट का Logo Upload करना है और Next पर Click करे। 

Step 7) यह आपसे Earning के बारे में पूछा जायेगा। अगर आपकी वेबसाइट Adsense Approved है तो वह Adsense का Code अपने ले लेगा फिर Next पर Click करे। 

Step 8) आपको Advance में कुछ भी न भरे। 

Step 9) आपको फिर से General Page पर आना है और Save Button पर Click करना है। इसके बाद आपको Location में अपना Location Select करना है और Save करना है।

Step 10) सारी चीजे भरने के बाद आपको Publish Button पर Click करना है।

ये सारा प्रोसेस करने के बाद आपको 2-3 दिन का इंतज़ार करना होगा।ताकि आपकी Website Google News से Verify हो जाये और अगर आपकी Website प्रॉपर कम्पलीट होगी तो Google News में listing के लिये Approve हो जायेगी। अगर Google News सम्बंधित किसी भी तरह की अन्य जानकारी और मदद के चाहिए तो आप Google News Help पर क्लिक करके जानकारी ले सकते हो। 

Read:- Pinterest से Image और Video Download कैसे करे

Conclusion 

उम्मीद है की अब आपको ये पता चल गया होगा की Google News में Website को कैसे Add करे। अगर आपके पास भी कोई news वेबसाइट है और आप भी इसको google news में add करना चाहते हो तो आप भी इन steps को फॉलो करके अपनी वेबसाइट को google news में add कर सकते हो। 

यदि आपके मन में कोई भी सवाल है google news को लेके तो आप हमे कमेंट करके पूछ सकते हो हम उसका उत्तर देने की पूरी कोशिश करेंगे। 

अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आयी हो तो आप इस पोस्ट को दुसरो के साथ शेयर भी कर सकते हो। इस पोस्ट को पढ़ने के लिए धन्यवाद है। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *