Canara Bank Se Personal Loan Kaise Le – Canara Bank Se Loan Lene Ka Tarika

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर आज हम आपको ये बताने वाले है की Canara Bank Se Personal Loan Kaise Le और Canara Bank Personal Loan के लिए अप्लाई कैसे करे, Canara Bank Personal Loan के लिए क्या क्या डॉक्यूमेंट आपको Canara Bank को देना होता है। जिससे आपको बैंक बहोत ही जल्दी लोन दे दे। और भी हम इस पोस्ट में जानेंगे की की आपको Canara Bank से लोन लेने में कितना टाइम लगता है। वैसे हम आपको बता दे की लोन लेना कोई अच्छी बात नहीं होती है। क्युकी ये एक तरह का कर्ज ही होता है और आपको तो पता ही होगा की कर्ज लेना किता बुरा होता है। आपको बता दे की बैंक से कर्ज लेके बहोत सारे लोगो को प्रॉब्लम फेस करनी पड़ती है। मगर हम आपको डरा नहीं रहे है मगर आप अपने लोन को सही समय पर चूका देते हो तो इससे अच्छा कुछ भी नहीं होता है। 

canara bank personal loan kaise le

आपको बता दे की जबसे पुरे दुनिया में कोरोना जैसे भयंकर बीमारी आयी है तबसे बहोत से लोगो का काम धंधा बंद या फिर किसी की जॉब जा चुकी है। जिससे आप लोगो को बहोत ही परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। और ज्यादा तर लोगो की फाइनेंसियल हालत बहोत ही ख़राब हो चुकी है। जिससे लोगो के पास अपने बिज़नेस को खड़ा करने के लिए बैंक से लोन लेना ही पड़ रहा है। वैसे आपको बता दे की Canara Bank भी बहोत तरह का लोन लोगो को दे रही है। मगर हम इस पोस्ट में केवल सिर्फ Canara Bank Personal Loan के बारे में ही आपको जानकारी देने वाले है तो चलिए जानते है की Canara Bank Personal Loan कैसे ले। 

Read: Aadhar Card Se Loan Kaise Le in Hindi 2021

आज आप सभी इस पोस्ट में हम जानेंगे की Canara Bank Personal Loan लेने के लिए कैसे आवेदन करे, Canara Bank Personal Loan लेने के लिए किन – किन दस्तावेजों की जरूरत होती है, Canara Bank Personal Loan जो मिलेगा उस को वापस करने के लिए कितने दिनों का समय मिलता है, ये सब कुछ आप इस पोस्ट के जरिए जानने वाले हो तो चलिए जानते है। 

Canara Bank से Personal Loan कैसे ले ?

आपको बता दे की Personal Loan एक unsecure लोन की कैटेगरी में आता है। मतलब की आपको Personal Loan लेने के लिए आपक कोई भी ऐसा दस्तावेज नहीं देना होता है जिससे की बैंक आपके किसी भी सामान की नीलामी नहीं कर सकता है। आपको बता दे की Personal Loan में आपको बैंक ज्यादा अमाउंट नहीं देती है। इसमें आपकी 50 हजार से लेके 10 लाख तक का लोन ले सकते हो। वो आपकी सैलरी और ITR के हिसाब से। तो चलिए जानते है की आप Canara Bank Personal Loan कैसे ले। 

  • सबसे पहले आपको केनरा बैंक की वेबसाइट पर जाना है।
  • इसके बाद आपको लोन वाले बटन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको पर्सनल लोन को सेलेक्ट कर लेना है।
  • इसके बाद अपना मोबाइल नंबर डालकर इसमें रिजस्टर कर लेना है।
  • इसके बाद आपको अपनी पर्सनल जानकारी इसमें डाल देनी है।
  • इसके बाद आपको अपने काम की जानकारी इसमें डाल देनी है।
  • इसके बाद आपको आपको अपने दस्तावजों को इसमें अपलोड कर देना है।
  • इसके बाद आपकी एप्लीकेशन रिव्यु में चली जाएगी।
  • इसके बाद आपको बैंक की तरफ से का कॉल आएगा।
  • इसके बाद आपका लोन एप्रूव्ड हो जाएगा।
  • इसके बाद आपको ये लोन आपके बैंक अकाउंट में मिल जाएगा।
  • इसके बाद आप इस लोन का इस्तेमाल आसानी से कर सकते हो।

Canara Bank Personal Loan कितने रूपए तक का देती है ?

आपको हम बता दे की Canara Bank Personal Loan 50 हजार से लेके 10 लाख तक का देती है। हाँ मगर उस में भी बैंक की कंडीशन होती है। यदि आपकी सैलरी 50 हजार तक या उससे ऊपर की है तो आपको बहोत ही आसानी से 10 लाख तक का Personal Loan मिल जायेगा। और सबसे बड़ी बात यदि आपका सिबिल स्कोर 750 से निचे है तो आपको किसी भी लोन को लेने में थोड़ी परेशानी हो सकती है। 

किसी भी कंपनी या बैंक से Personal Loan लेने से पहले अपना सिबिल स्कोर जरूर चेक कर ले। अगर आपका सिबिल स्कोर ख़राब है तो उसको ठीक करने के बाद ही Canara Bank Personal Loan के लिए apply करें। 

Canara Bank Personal Loan पर कितने परसेंट का ब्याज लेता है?

आपको बता दे की Canara Bank Personal Loan की तो आपको इस लोन पर कम से कम 9.40% और ज्यादा से ज्यादा 12% का ब्याज हर साल के हिसाब से देना पड़ेगा। 

हम आपको बता दे की यदि आप किसी बैंक या कंपनी से लोन लेना चाहते है तो सबसे पहले आप उसका ब्याज जरूर पता कर ले। ताकि आपको भविष्य में कभी प्रॉब्लम न आये। यदि आपको ब्याज का पता लोन लेने के बाद चलता है तो। आप कुछ नहीं कर सकते हो। और फिर आपको पूरा पैसा भी उसी interest रेट पर चुकाना पड़ता है। 

Canara Bank Personal Loan कितने समय के लिए मिलता है?

दोस्तों आपको बता दे की Canara Bank Personal Loan आपको ये लोन कम से कम 6 महीने और ज्यादा से ज्यादा 84 महीनो के लिए मिल सकता है और आप ऐसे बड़ी आसानी से समय पर चूका पाओगे।

यदि आप किसी भी कंपनी या बैंक से Personal Loan लेने के बारे में सोच रहे हो तो आपको सबसे पहले उसके टाइम के बारे में जानकारी ले लेनी चाहिए। जिससे की आपको लोन को चुकाने में आसानी और ज्यादा समय मिल पाए। 

Canara Bank Personal Loan को कौन – कौन ले सकता है?

दोस्तों आपको बता दे की Canara Bank Personal Loan कोई भी ले सकता है। यदि आपकी एक इंडियन नागरिक हो तो आपको इसे लेने में कोई ज्यादा परेशानी नहीं होने वाली है। हाँ मगर कुछ कंडीशन है जो आपको निचे दिखाई दे रहे होंगे। 

  • आप एक भारत के नागरिक होने चाहिए।
  • आपकी उम्र कम से कम 18 साल और ज्यादा से ज्यादा 65 साल होनी चाहिए।
  • आपके पास का कमाई का साधन होना चाहिए।

Canara Bank Personal Loan लेने के लिए किन – किन दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी?

  • Identity Proof: Passport, PAN Card, Voter Identity Card, Driving License, Aadhaar Card.
  • Address Proof: Ration Card, Bank Account Statement, Passport, Driving License, Electricity Bill, Telephone Bill, Sale Deed, Property Purchase Agreement, Aadhar Card, PAN Card.
  • Income Proof: Bank Account Statement, Salary Slips, Form 16, ITR.

Conclusion 

मुझे उम्मीद है की अब आपको ये पता चल गया होगा की Canara Bank Se Personal Loan Kaise Le और Canara Bank Personal Loan के लिए बैंक में कैसे अप्लाई करें। यदि आप भी Canara Bank से Personal Loan लेना चाहते हो तो। ये पोस्ट आपके लिए ही है। यदि आपका कोई जानकारी भी कोई बैंक से लोन लेना चाहते है तो आप उनको यह पोस्ट शेयर कर सकते हो। 

यदि आपके मन में कोई भी सवाल है तो आप हमसे कमेंट के जरिये पूछ सकते हो। इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका बहोत ही धन्यवाद है। यदि आपको यह पोस्ट पसंद आयी हो तो इस पोस्ट को शेयर जरूर करे। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *