3D फोटो कैसे बनाये मोबाइल से

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका हमारे ब्लॉग पर आज का हमारा टॉपिक है की 3D फोटो कैसे बनाये मोबाइल से और इसको बनाने का क्या तरीका है। दोस्तों अगर आप सोशल मीडिया का यूज़ करते हो तो आप ने 3D फोटो जरूर देखा होगा। ये फोटो आपको जरूर अट्रेक्ट करती होगी। आप एक बार जरूर 3D फोटो को देखने के लिए रुक जाते हो। तो आपके मन में भी जरूर ये ख्याल आता होगा की 3D इमेज कैसे बनाते है और ये भी सोचते होंगे की इसके लिए बहोत ज्यादा क्रिएटिव होने की जरुरत पड़ती होगी। पर आपको बता दे की ऐसा कुछ भी नहीं है। आप भी इसको अपने मोबाइल से बना सकते हो जो की बहोत ही आसान है।

3D फोटो कैसे बनाये

आपको बता दे की अब आपको चिंता करने की कोई जरुरत नहीं है अब आप भी अपनी नार्मल फोटो को 3D फोटो में कन्वर्ट कर सकते हो। और अपनी फोटो को और भी अट्रैक्टिव बना सकते हो। जब आप Facebook या Instagram को यूज़ करते हो तो आपने लोगो की फोटो को 3D में जरूर देखा होगा। जिससे की उनकी उस फोटो पर like और कमेंट बहोत ही ज्यादा होते है। जिससे की लोग उनकी प्रोफाइल में ज्यादा विजिट करते है। जिससे की उनकी पॉपुलैरिटी बहोत ही ज्यादा बढ़ जाती है। 

Read:- RIP का मतलब क्या होता है

अगर आप भी ये जानना चाहते हो की 3D फोटो को कैसे बनाते है इसके लिए आपको इस पोस्ट को पूरा पढ़ने जरुरत है। तो चलिए जानते है आगे इस पोस्ट पर बने रहे। 

3D फोटो कैसे बनाये – How to Make 3D Image from Mobile in Hindi

आपको बता दे की बहोत से लोगो को ये नहीं पता होता है की 3D का मतलब क्या होता है। आपको हम बता दे की 3D का मतलब three dimentional होता है। वो 3D फोटो वो होती है। जो फोटो को आप लेफ्ट और राइट और साथ में ऊपर निचे कर सकते हो मतलब की आप जिस फोटो को इधर उधर मूव कर सकते हो तो वो फोटो 3D फोटो कहलाती है। 

अब हम आपको स्टेप by स्टेप बताने वाले है की आप अपनी नार्मल फोटो को कैसे 3D फोटो बना सकते हो। जानने के लिए सारे स्टेप्स को फॉलो करे। 

1 – सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में एक lucidpix 3d photo creator का app इनस्टॉल करना होगा। 

2 – फिर आप इस app में लॉगिन कर ले। 

3 – जब आप इसको लॉगिन कर लेंगे तो वो आपसे कुछ परमिशन मागेंगे। जो आप सभी परमिशन को allow कर दे। 

4 – फिर आप lets Start पर क्लिक करे। फिर आपके होम पेज पर आपको प्लस का sign दिखेगा। जिसपे आपको क्लिक करना है। 

5 – फिर आप अपने फ़ोन की फोटो गैलरी में पहुंच जायेगे और जिस फोटो को आप 3D फोटो बनाना चाहते हो उस फोटो को सलेक्ट कर ले। 

6 – फोटो को सलेक्ट करते ही आपकी फोटो दो मिनट में 3D फोटो में कन्वर्ट हो जाएगी। 

7 – जब आपकी फोटो 3D में कन्वर्ट हो जाएगी तो आपको इसको डाउनलोड करने का ऑप्शन दिखाई देगा जहा से आप अपने फोटो को डाउनलोड कर सकते हो। यदि आप चाहो तो इस फोटो को वही से अपने सोशल मीडिया पर शेयर भी कर सकते हो। 

Read:- ट्रेन की पटरी पर पत्थर क्यों होते है

Conclusion

मुझे उम्मीद है की अब आपको पता चल गया होगा की 3D फोटो कैसे बनाये मोबाइल फ़ोन से। इस पोस्ट में हमने आपको बहोत ही आसान तरीके से 3D फोटो बनाने के तरीके बताये है। जो की इसको आप भी बड़े आसानी से बना सकते हो। यदि आप भी अपने फोटो को 3D में कन्वर्ट करना चाहते हो तो आप इन स्टेप्स को फॉलो करके बना सकते हो। 

यदि आपके मन में कोई भी सवाल है तो आप हमें कमेंट करके पूछ सकते हो। हम आपके सवालों का जरूर जवाब देंगे। अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो आप इस पोस्ट को दुसरो के साथ शेयर भी कर सकते हो। इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका बहोत धन्यवाद है। 

Please follow and like us:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *